1 फ़रवरी 2016

मेकओवर मंत्र .........फिंगर मेकअप

अगर आपके पास ब्रश से मेकअप करने का समय नहीं है तो अपनाइए फिंगर मेकअप टिप्स यानी उगंलियों का इस्तेमाल करके आप मिनटों में पा सकती हैं न्यू लुक >>>>




अगर आप जल्दी में  हैं या मेकअप ब्रश नहीं मिल रहा ,तो परेशान होने की जरुरत नहीं , ऐसी स्थिति में आप उगंलियों से मेकअप कर सकती हैं .आइये , जानते हैं..........कौन सी उंगली  किस मेकअप के लिए परफेक्ट है .


कंसीलर के लिए - रिंग फिंगर ( अनामिका )......
                                              

कंसीलर ( डार्क सर्कल को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल किया जाता है) लगाने के लिए अनामिका का इस्तेमाल करें .चूँकि आँखों के आस-पास की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है इसलिए कंसीलर लगाने के लिए उंगली का इस्तेमाल ब्रश से कई गुना ज्यादा सुरक्षित होता है .

आई मेकअप के लिए - इंडेक्स फिंगर (तर्जनी)......
                                            

आईशैडो लगाने के लिए इंडेक्स फिंगर यानी तर्जनी का इस्तेमाल करें क्योंकि इस उंगली का प्रेशर अन्य उंगलियों से ज्यादा होता है इसलिए मेकअप करने में आसानी होती है

फाउंडेशन  व लिपस्टिक के लिए - मिडल फिंगर (मध्यमा )......
                                              


लिपस्टिक और फाउंडेशन लगाने के लिए मध्यमा का इस्तेमाल करें .ये दूसरी उंगलियों  के मुकाबले लंबी होती है , जिससे चहरे पर फाउंडेशन आसानी से फैल जाता है और लिपस्टिक भी अच्छी तरह लग जाती है .

परफेक्ट  लुक के लिए - लिटिल फिंगर (कनिष्का)......
                                             


 कनिष्का से मेकअप को परफेक्ट लुक दिया जा सकता है  क्योंकि यह सबसे छोटी और पतली उंगली होती है .  जैसे....यदि आँखों का काजल फ़ैल गया हो या लिपस्टिक फ़ैल गई हो तो इसे कनिष्का से आसानी से सही शेप दिया जा सकता है .

टिप्स >>>>दो अलग शेड्स की लिपस्टिक या आईशैडो को उंगली से ब्लेंड करके नए शेड की लिपस्टिक या आईशैडो  बनाई जा सकती है .





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें